-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

कुरूद में धूमधाम से मना रंगो का महापर्व होली

मुकेश कश्यप 
कुरूद:- सोमवार को रंगो का महापर्व होली कुरूद सहित अंचल में धूमधाम के साथ मनाया गया। सुबह से ही नंगाड़े की गूंज और रंगों की धूम ने मनभावन वातावरण बनाकर इस त्यौहार को खास बनाया। लोगो ने घरों में जहां परिवार के साथ धूमधाम के साथ इस रंग उत्सव की खुशी बांटी और आपस में प्रेम ,सद्भाव और समरसता का रंग लगाया,वहीं नगर में घूम-घूमकर गणमान्य जनों , बड़े-बुजुर्गो और मित्रो को आपसी भाईचारे , समन्वय और एकता का रंग लगाकर पर्व में चार चांद लगाया।
         नगर के विभिन्न स्थानों पर डीजे की मनभावन ध्वनि में युवा होली की उमंग में थिरकते हुए नजर आए ,वहीं कई स्थानों पर पारंपरिक नंगाड़े की गूंज से सराबोर होकर लोगों ने फाग उत्सव की खुशी बिखेरी। लगभग हर वर्ग इस मनमोहक उत्सव के आनंद में डुबा हुआ नजर आया।
          विदित है कि होली भारतीय संस्कृति में एक महत्वपूर्ण और प्रसिद्ध पर्व है, जो हर साल उत्सव और खुशियों का पर्व बनकर आता है। यह त्यौहार रंगों के खेल, प्यार और भाईचारे का प्रतीक है। होली को जीवन के नए रंग, नए उत्साह और नई खुशियों के साथ मनाया जाता है। यह पर्व हिन्दू पंचांग के अनुसार फागुन मास के पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। यह एक विशेष अवसर है जब लोग अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ आनंद मनाते हैं, रंगों के साथ खेलते हैं और मिठाईयाँ खाते हैं। होली का माहौल खुशी, प्रेम और एकता का होता है। इस पर्व के महत्व को समझने के लिए, होली का मूल अर्थ समर्पण और एकता में व्यक्त होता है। यह एक अवसर है जब लोग अपने दुख-सुख, खुशियों और दुखों को साझा करते हैं और एक-दूसरे के साथ खुशियों का साथ देते हैं। होली के दिन, लोग अपने गलतियों को माफ करते हैं, नई शुरुआत करते हैं और प्यार और समर्पण के भाव से आगे बढ़ते हैं। होली के अलावा, यह एक अवसर है जब सामाजिक बंधनों को मजबूत किया जाता है। लोग एक-दूसरे के साथ खुशियों को साझा करते हैं और समृद्धि के लिए एक-दूसरे की शुभकामनाएं देते हैं। यह एक समय होता है जब लोग विविधता का सम्मान करते हैं और एक-दूसरे के साथ भाईचारे का महत्व समझते हैं।
       इस अद्भुत त्योहार के माध्यम से, होली की शुभकामनाएं और संदेश भेजकर लोग अपने स्नेहऔर आदर का इजहार करते हैं। यह एक समय होता है जब लोग अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं और विशेष संदेश भेजते हैं ताकि वे अपने दिल की बातें व्यक्त कर सकें। होली का यह पारंपरिक उत्सव हमें आपसी सम्बन्धों का महत्व और प्यार के मूल्य को समझाता है।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT