-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

भाजपा के गुण्डरदेही विधानसभा उम्मीदवार बिरेंद्र साहू का सोसल मीडिया में सामुहिक दुष्प्रचार।

भाजपा के गुण्डरदेही विधानसभा सीट से बनाए गए उम्मीदवार बिरेंद्र साहू को लेकर सोसल मीडिया में जम कर खबर वायरल। गुण्डरदेही विधानसभा सीट से पूर्व में विधायक रह चुके भारतीय जनता पार्टी के  बेलौदी निवासी बिरेंद्र साहू का विवाद के साथ चोली-दामन रिश्ता होने की बात कही जाती है। हालांकि भाजपा ने इस बार पार्टी की ओर से बिरेंद्र साहू को फिर से उम्मीदवार बनाया है। बिरेंद्र साहू के उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कार्यकर्ताओं में जमकर नाराजगी बताई जा रही है।


निचे पढ़ें सोसल मीडिया में वायरल पोस्ट.....

*गुण्डरदेही विधानसभा क्र. 61 में पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू का विरोध* 
भाजपा की दूसरी सूची का बेसब्री से इन्ताजार कर रहे कार्यकर्ताओं में उस वक्त निराशा छा गई जब गुण्डरदेही विधानसभा में अप्रत्याशित रूप से पूर्व विधायक   वीरेन्द्र साहू का नाम सोशल मिडिया व टीवी चैनलों के माध्यम से सामने आया । विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता हतप्रभ हैं कि 2013 के विधानसभा में विधायक रहते हुए लगभग 22 हजार मतों से कांग्रेस के उम्मीदवार से हारे हुए प्रत्याशी वीरेंद्र साहू को पुन: टिकट मिलना समझ से परे है । कार्यकर्ताओं का मानना है कि विधानसभा से सर्वे के अनुसार नए उम्मीदवार को मौका दिया जाना था किंतु पिछले चुनावों से भी पार्टी ने सबक नहीं लिया और इस बार भी पुराने हारे हुए उम्मीदवार का नाम मिडिया के माध्यम से सामने आ रहा है। 
*वीरेंद्र साहू के चलते भाजपा की साख को लग रहा बट्टा*
स्थानीय कार्यकर्ताओं की माने तो वीरेंद्र साहू विधायक बनने के पहले गांव-गांव में शराब कोचिया को शराब भट्टी गुंडरदेही से शराब की पेटी लेकर सप्लाई करने का काम करते थे, उनके विधायक कार्यकाल के दौरान उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लगे थे *जैसे आए दिन रेस्ट हाउस सर्किट हाउस दुर्ग और गुंडरदेही में लड़कियों के साथ रंगरेलियां मनाते हैं*, क्षेत्र के कई लोगों ने देखा है विधायक रहते हुए धान खरीदी केंद्र के मैनेजर को थप्पड़ मारने वाली घटना घटित हुई थी ।  विधायक वीरेंद्र साहू के माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ था । *गुंडरदेही क्षेत्र की एक ऑन ड्यूटी महिला पटवारी से छेड़छाड़ की भी घटना उस समय घटित हो चुकी है ।* विधायक रहते हुए क्षेत्र की जनता को गुमराह कर ठगने की भी शिकायत हुई थी । 

ग्राम बिलौदी के किसान मुरलीधर साहू के घर अपने बेटे के साथ लाठी डंडा लेकर उन्हे मारने गए थे जिसकी एफआईआर रंनचिराई थाने में दर्ज हुई थी । वीरेंद्र साहू के आतंक से आए दिन ग्राम बेलौदी में तनाव का माहौल रहता है जब यह गुंडरदेही क्षेत्र के विधायक थे उसे समय उनके मित्र राजू अग्रवाल द्वारा विधायक लिखे हुये गाड़ी को लेकर वसूली करते थे और लोगों को धमकाते थे विरेंद साहू विधानसभा का विधायक है । पूर्व विधायक अवैध वसूली करते थे जो कि जग जाहिर है समय-समय पर संगठन को उनकी जानकारी क्षेत्र के लोगों के द्वारा भी दी गई है । 

*10 वर्ष पूर्व महिला से अनाचार के मामले में संदेही*

*उक्त मामले के तूल पकड़ने पर वीरेंद्र द्वारा अपने सहयोगी मित्र पोषण बनपेला के सिर आरोप मढ़ दिया गया एवं उन्हे न्यायिक हिरासत में भेजा गया । विरेंद्र साहू का आरोप अपने सर लेने के बाद उनके मित्र पोषण बनपेला 4 महीने जेल में रहे । 

*साहू समाज का विरोध* 

2023 के विधानसभा चुनाव में गुण्डरदेही विधानसभा से साहू समाज के योग्य और पढ़े लिखे व्यक्ति को भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाए ऐसा समाज के लोगो की मंशा थी जिसे उन्होंने भाजपा संगठन को भी अवगत कराया था साथ ही सामाजिक बैठक के दौरान ये चर्चा भी रही की पूर्व विधायक विरेंद्र साहू को यदि भाजपा टिकट देती है अथवा वो किसी अन्य दल से या निर्दली भी चुनाव में उतरते हैं तो उन्हें समाज का सहयोग नहीं मिलेगा।  

गुंदरडेही क्षेत्र की जनता भाजपा की वायरल सूची में वीरेंद्र साहू का नाम आने पर नाराजगी है । *नाम नहीं छापने की शर्त पर भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने बताया कि ऐसे चरित्रहीन व्यक्ति को अगर टिकट दिया जाता है तो हर का सामना करना पड़ेगा क्योंकि हम सभी तो पार्टी का काम करेंगे लेकिन क्षेत्र की जनता और जमीनी कार्यकर्ताओं का आपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा* 


विरेंद्र के नाम की घोषणा के बाद से ही यदि सोशल मिडिया कि बात करें तो कार्यकर्ताओं में उत्साह नहीं है और न ही बधाई  देने वालों का अता-पता है। ऐसे में यदि पूर्व विधायक वीरेन्द्र साहू का नाम सच में सामने आता है  तब की स्थिति में चुनाव परिणाम निराशाजनक हो सकता है ऐसा कार्यकर्ताओं का कहना है। हलांकी अभी स्पष्ट रूप से नामों की घोषणा नहीं हुई है। आगे देखना होगा कि कार्यकर्ताओं कि पसंद को कितना तवज्जो दिया जाता है या चुनाव परिणाम के बाद ही पार्टी को इसका अभास होगा। बहरहाल एक दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जायेगी ऐसा माना जा रहा है ।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT