-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

सत्ता की हुनक गुरूर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तामेश्वर साहू को पड़ सकती है भारी। पूरे गांव भर में हो रही है थू थू।

 @विनोद नेताम
विधायक आदर्श ग्राम पंचायत के तौर पर शुमार ग्राम पंचायत कंवर में गुरूर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तामेश्वर साहू को किसी भी धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में जगह देने की सार्वजनिक मनाही! सार्वजनिक कार्यक्रमों की पांप्लेट तक में उनका नाम नहीं छापने की कसम खाई ग्राम पंचायत कवंर के ग्रामीणों ने।
सत्ता सरकार की चमक और चकाचौंध में ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष खुद को भूले कि वे ग्राम पंचायत कवंर में अपने वार्ड से चुने हुए पंच है। चुने हुए वार्ड पंच होने के नाते पिछले दो साल से पंचायत मिंटिंग का मुंह तक देखना मुनासिब नहीं समझा है मोहब्बत के बाजार में बनिया गिरी का शौंक रखने वाले ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तामेश्वर साहू ने।
बालोद /गुरुर -:संसार में जीवित रहने वाले समस्त जीव जंतु के लिए उसका जीवन का मूल श्रोत यानी की जड़ काफी महत्वपूर्ण स्थान रखता है क्योंकि उस प्राणी का वजूद जड़ से जुड़ा हुआ रहता है। इसलिए कहा जाता है कि समस्त प्राणी जगत में जिसका जड़ जितना मजबूत होगा उसकी जीवन सफर उतना ही दिलचस्प और मजबूत होगा। अतः माना गया है कि जो स्वंय को संम्हाल लिया वह परिवार को संम्हाल लेगा और जो परिवार को संम्हाल सकता है वो मोहल्ले और पूरे गांव को संम्हाल लेगा। जो गांव को संम्हाल सकता है, वह अपने इलाका और क्षेत्र को संम्हाल लेगा, लेकिन जो स्वंय को संम्हाल नहीं सकता, क्या वह अपने परिवार और गांव सहित क्षेत्र को संम्हाल सकता है?अब जिसका जड़ मजबूत होगा वही संम्हालने में सक्षम हो पायेगा वरना आप समझ सकते हैं। खैर दुनिया भर में मौजूद संसार के लगभग सभी प्राणी जगत मात्र अपनी अपनी जाती बिरादरी,धर्म समुदाय गांव मोहल्ले कूनबा, में अपना नाम बढ़िया इज्जत और सम्मान के साथ सुनने की तमन्ना रखता है। कोई भी प्राणी अपनी जाति बिरादरी,धर्म समुदाय में बेईज्जत होना पसंद नहीं करता है। गलत कर्म किए बगैर यह संभव भी नहीं है, अतः सभी प्राणी जगत मात्र कुदरत के बनाए हुए वसूलों पर चलते हुए बेहतर मान सम्मान प्राप्त करते हुए जीवन व्यतीत करता है। मनुष्य सभी प्राणियों में श्रेष्ठ माना जाता है। इसलिए मान सम्मान,और अपमान की सबसे अधिक संवेदना मनुष्यों में मौजूद होती है। लिहाजा मनुष्य शरीर को लोक लाज की सबसे अधिक चिंता करना चाहिए। बहरहाल आज हम लोक लाज और जिम्मेदारीयो की चिंतन से भय मुक्त, सत्ता के रथ पर सवार सत्ता धारी राजनीतिक दल के ब्लाक प्रमुख अध्यक्ष की लज्जा हिन भावना और उनकी सार्वजनिक अपमान को लेकर चर्चा कर रहे। वैसे एक जिम्मेदार व्यक्ति और जिम्मेदार राजनीतिक दल के एक बड़े पद से सम्मानित नेता के लिए यह बेहद ही शर्मनाक स्थिति कहा जा सकता है कि पूरे ब्लाक भर के प्रमुख होने के बावजूद उनके खुद की गांव में नेता जी को सामुहिक रूप से अपने कर्म कांडों के चलते गैरहाजिर होने के बाद भी अपमानित होना पड़ा है। आखिरकार ऐसी क्या आवश्यकता आन पड़ी जिसके चलते उन्हें अपने खुद के गांव समाज में बेइज्जत होने का शानदार अवसर प्रदान प्राप्त हुआ है। यह कांग्रेस पार्टी को जरूर जानना चाहिए।
नवीन पटेल ग्रामीण
ज्ञात हो कि ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तामेश्वर साहू के गृह ग्राम कवंर में खुलेआम की जा रही उनकी गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के चलते ग्रामवासी आक्रोशित हो चुके है। ग्रामीण ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तामेश्वर साहू को सामुहिक रूप से बैठक में बार बार बुला रहे हैं, और सत्ता की चढ़ी हुई हुनक पर सवाल खड़े कर रहे हैं,लेकिन सत्ता सरकार के आंचल में छुप कर पीठ पीछे ग्राम पंचायत कंवर में भ्रष्टाचार की बुनियादी ढांचा को मजबूती से स्थापित करने वाले चुने गए पंच और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तामेश्वर साहू ग्रामीणो के समक्ष उपस्थित होकर ग्रामीणों से मुताखिब होने से लगातार साफ बचते हुए गांव के बाहर बाहर भाग रहे है और पीठ पीछे सवाल खड़े करने वाले लोगों पर सत्ता का कहर बरपा रहे हैं।तामेश्वर साहू के इस व्यवहार के चलते ना सिर्फ ग्रामवासी हैरत में पड़ गए हैं बल्कि बाहर से ग्राम पंचायत कवंर के अंदर आने वाले लोग भी अब कहने लगे हैं कि ऐतिहासिक भूमि का पूरा सत्यानाश हो गया है और ये सब ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की करतूत है। अब ऐसे में तामेश्वर साहू को गहराई से चिंतन शिविर में योग करने की आवश्यकता है, ताकि वह अपने जड़ को मजबूत करने की दिशा में सार्थक कदम आगे बढ़ाते हुए समझ सकें और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को अपने खुद के गांव में मजबूती से स्थापित कर सके।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT