-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

धमतरी शहर में मौजूद सेठों के नाम भी एक संदेश ।

विनोद नेताम
धमतरी शहर को वर्तमान समय के दौरान लोग कई कारणों से जानते व पहचानते हैं। वैसे भी यह नगरी वर्तमान समय के दौरान कई विषयों को लेकर ख्याति प्राप्त कर चुकी है। एशीया महाद्वीप में सबसे ज्यादा राईश मिले इसी धमतरी जिले में मौजूद हैं। गंगरेल बांध धमतरी शहर के काफी नजदीक स्थित है,इसलिए लोग इस शहर को पर्यटन के दृष्टिकोण से भी पहचानते हैं। शहर में स्थित आस्था का केंद्र बिलाई माता मंदिर धमतरी की पौराणिक और धार्मिक विरासत को प्रदर्शित करती है। आधुनिकीकरण के इस युग में यह शहर आज शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित विषयों को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा में है। शहर में पहले की अपेक्षा आज के वर्तमान समय में बढ़िया स्कूल और अस्पताल मौजूद हैं। हालांकि शहर में मौजूद ज्यादातर स्कूल और अस्पताल प्राईवेट हाथों के द्वारा संचालित हो रही है। यानी कि शहर के सेठों की पैसों के दम पर शहर में लोगों को बढ़ीया स्वास्थ्य और शिक्षा नसिब हो रहा है। शहर के आसपास की ग्रामीण अंचल क्षेत्रों से लोग ज्यादातर रोजाना इस शहर में शिक्षा, रोजगार, अस्पताल से संबंधित विषयों की तलाश में आते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो शहर के सेठों ने धमतरी को इस काबिल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अब तक निभाई है, जिसके चलते शहर के आसपास व दूर दराज के लोग इस शहर में मौजूद सेठों के दरवाजे पर दस्तक देते नजर आते है। शहर में मौजूद सेठों ने भी आसपास व दूर दराज से आने वाले लोगों की तमाम आकांक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। परिणामस्वरूप यह शहर आज तरक्की और विकास की दिशा में तेज गति से अग्रसर है। वर्तमान समय के दौरान धमतरी शहर अन्य आसपास में मौजूद बड़े शहरों के मुकाबले मेडिकल और एजूकेशन के क्षेत्र में एक बड़ा हब बन कर उभर रहा है। ऐसे में इन क्षेत्रों से जुड़े हुए सेठों को इन क्षेत्रों को और ज्यादा बेहतर बनाने की आवश्यकता है, ताकि जनता शहर के सेठों पर भरोसा और विश्वास बनाए रखे। वैसे भी विश्वास और भरोसा शहर में मौजूद सेठों की कामयाबी का जरिया रहा है। विश्वास और भरोसा के दम पर शहर के सेठों ने इस शहर को सही मायने में बनाया व संवारा है। जनता के मध्य स्थापित भरोसा और विश्वास को कायम रखना शहर में मौजूद सेठों की भी जिम्मेदारी है। चूंकि इसी भरोसा और विश्वास के दम पर इस शहर की बेहतरी टीकी हुई है अतः किसी भी स्तर पर इसे बरकरार रखना ही इस शहर की आवश्यकता माना जा रहा है। गौरतलब हो कि आज के वर्तमान समय में शहर के कुछ चुनिंदा सेठ धमतरी शहर में मौजूद सेठों के द्वारा स्थापित की गई भरोसा और विश्वास को निस्ता नाबूत करने की फिराक में लगे हुए हैं। उनके द्वारा शहर को बदनाम करने हेतू एवं शहर में मौजूद ईमानदार सेठों के द्वारा स्थापित की गई भरोसा और विश्वास को बेदर्दी से मसलने हेतू अनेकानेक प्रयास किए जा रहे हैं। विगत दिनों शहर में मौजूद एक नामी गिरामी अस्पताल को लेकर एक जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। मिली जानकारी के अनुसार धमतरी शहर में मौजूद एक ख्याति प्राप्त हास्पिटल के अंदर भ्रुणहत्या को तबियत से अंजाम दिया जा रहा है। गर्भपात एक गंभीर अपराध है,और इसे रोकने हेतू कई क़ानून धरातल पर मौजूद है। हालांकि कई बार गर्भपात करने और कराने की कई मजबूरीयां देखी जाती रही है। धरातल में कानून की मौजूदगी के बावजूद यह सवा आना सत्य है,कि गर्भपात आज भी देश के अंदर किया जाता है। अब सवाल यंहा पर यह है,कि इस दौरान धरातल पर मौजूद कानून क्या करती है। क्या गर्भपात कानून के जानकारी में किया जा रहा है।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT