-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

पलारी में अवैध कब्जा करने वाले लोगों की अब भी हौसला बुलंद, प्रशासन ने कार्यवाही का दिया था भरोसा।

                              विनोद नेताम
  बालोद :जिले के गुरूर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पलारी में अवैध कब्जा ग्रामीणों के लिए गंभीर समस्या बनकर शासन और प्रशासन को चिढ़ाते हुए व्याप्त है। अवैधा कब्जाधारीयो से परेशान पलारी के ग्राम वासी शासन और प्रशासन से अवैध कब्जा हटाने की मांग करते करते थक गए हैं। लिहाजा ग्राम वासी अब प्रशासन की नाकामियों से नाराज़ हो कर अवैध कब्जा करने पर उतारू नजर आ रहे है। गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले ग्राम वासियों की मांग पर गुरूर तहसीलदार महेश भारद्वाज ने पलारी में अवैध कब्जा पर सालों से काबिज रहने वाले लोगों की जमीन को नाप कर अवैध कब्जा मुक्त करने का भरोसा दिया था। तहसीलदार के इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों में अवैध कब्जे को लेकर कार्यवाही की उम्मीद थी, लेकिन कार्यवाही के नाम पर आजतक लोगों ज्यादा कुछ भी देखने को नहीं मिली है सिवाय उतम साहू के,चूंकि उतम साहू के मकान पर किया गया कार्यवाही राजनीति से प्रेरित था। लिहाजा पलारी के ग्रामीणों की उम्मीद और भरोसा आज भी तहसीलदार महेश भारद्वाज के आश्वासन पर टिकी हुई है। सूत्रों की माने तो ग्राम पंचायत पलारी में अवैध कब्जा करने वाले लोगों की हिम्मत और हौसला इतना बुलंद हैं कि अवैध कब्जा करने वाले लोगों ने ग्राम की श्मशान भूमि को कब्जा कर लिया है। श्मशान भूमि पर अवैध कब्जा कर लेने से ग्रामीणों को अंतिम कृया करम करने में परेशानी हो रही है। वंही ग्राम को अवैध कब्जा मुक्त कराने हेतू अब पलारी के युवाओं की आगे आने की उम्मीद है। आगे बढ़ने वाले युवाओं को ग्राम पंचायत सरपंच रामसिंह मार्कंडेय और पंच दिनेश साहू का साथ मिल राहा है वंही ग्राम विकास समिति से जुड़े हुए युवा गौरव किशोर साहू भी अवैध कब्जा को लेकर इन युवाओं को आगे बढ़ने हेतू सहयोग प्रदान कर सकते है। ग्राम पंचायत पलारी में शासकीय भूमि पर पलारी के बड़े बड़े लोगों ने कब्जा कर रखा है। इन बड़े बड़े लोगों का राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं के साथ उठना बैठना है, जिसके चलते शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों को कब्जा हटाये जाने का कोई भय नहीं है। श्मशान भूमि के आसपास की सरकारी जमीन पर प्रेम साहू स्व: हरक राम साहू का अवैध कब्जा है जिसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है। ऐसे में शासन और प्रशासन से जल्द कार्यवाही की उम्मीद किया जा राहा है। वंही सरपंच रामसिंह मार्कंडेय ने प्रसाशनिक स्तर पर अवैध कब्जा को हटाने हेतू हर प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। पलारी और सनौद के मध्य काफी सारी सरकारी जमीन मौजूद थीं। सनौद की जमीन आज भी ज्यों की त्यों बरकरार है,लेकिन पलारी की जमीन जंहा पर बच्चों के खेलने के लिए मैदान और श्मशान घाट था मौजूद है वंहा की काफी सारी जमीन को बीजेपी कार्यकर्ता प्रेम साहू ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। पलारी के ग्रामीणों को आवास हेतू जमीन की भंयकर समस्या है ऐसे में सरकारी जमीन को अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों पर सबकी नजर है। प्रेम साहू पलारी के गणमान्य नागरिक की श्रेणी में गिना जाता राहा है, लेकिन उसकी करतूत ने पलारी की आम जनता को निराश करके रख दिया है। राजनीतिक पैंतरे बाजी में प्रेम साहू को महारत हासिल होने की बात कही जाती है कभी वह बीजेपी नेता का रूप धारण करता है तो वंही कभी कांग्रेसी नेताओं के साथ हमजोली की भूमिका में नजर आता है। पलारी के ग्रामवासी प्रेम साहू पर सबसे पहले कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। अब देखना यह है कि ग्रामीणों की इस मांग को शासन और प्रशासन अबतक हरीझंडी प्रदान करता है।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT