-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

जिला में प्रेस कल्ब भवन की मांग हुई धाराशाई, मुख्यमंत्री ने कहा एकजुट होकर मांग रखें।

                          
बालोद विनोद नेताम : जिला में आयोजित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा प्रेस वार्ता के दौरान जिला प्रेस कल्ब बालोद ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जिला मुख्यालय में प्रेस क्लब भवन हेतू मांग किया था। पत्रकारों के द्वारा रखी गई मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पहले एकजुट हो जाईए फिर आवेदन करें आपकी मांगों को सरकार पूरा करने का प्रयास करेगी। ज्ञात हो कि जिला गठन के बाद छत्तीसगढ़ महतारी की यह धरा पत्रकारों के लिए एक छोटा सा तुकड़ा अबतक जिला मुख्यालय में स्थापित नहीं कर पाई है,जबकि छत्तीसगढ़ राज्य के इस पवित्र भूमि पर ना जाने कितने बाहरी आकर स्थापित हो चुके है। ऐसे में जिला के पत्रकारों के लिए भवन अति आवश्यक माना जा रहा है। चूंकि जिला में कार्यरत पत्रकारों के कई अलग अलग संगठन इस सर जंमी पर कार्यरत है ऐसे में अपनी अपनी संगठन की अलग अलग विचारधारा की चलते जिला में कार्यरत ज्यादातर पत्रकार अगल अलग समूहों में बंटे हुए हैं। विगत दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास प्रेस क्लब भवन हेतू मांग रखी गई तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट रूप से उपस्थित पत्रकारों से कहा कि आप पहले एकजुट हो जाईए फिर आवेदन करें आपकी मांगो को सुना जायेगा। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा की गई इस टिप्पणी पर जिला के पत्रकार क्या सोचते है यह एक बड़ा सवाल है। वैसे देखा जाए तो जिला में कार्यरत आम छतिसगढ़ीहा पत्रकारों के मध्य इस बात की खासी चर्चा है, कि जिला में ज्यादातर पत्रकार बाहरी है। बालोद के सर जंमी पर बाहर से आकर बसने वाले लोगों का कोई वजूद नहीं है लेकिन फिर भी बाहर से आकर बसने वाले लोग आज बालोद जिले का दशा और दिशा तय कर रहे है। निश्चित रूप से यह बात किसी भी स्तर पर सही नहीं माना जा सकता है अतः छत्तीसगढ़ीहा पत्रकारों में जिला मुख्यालय के अंदर प्रेस क्लब भवन की मांग पूरा नहीं होने से एक हद तक खासा नाराजगी व्यापक पैमाने पर देखा जा राहा है। अब ऐसे में सवाल उठ राहा है कि जिला मुख्यालय बालोद क्या वाकई इसी तरह बैगर प्रेस भवन के संचालित होती रहेगी जैसा कि अबतक होता आया है। बालोद में रहने वाले सभी पत्रकार बंधुओं को प्रेस क्लब भवन हेतू मिलकर प्रयास करना चाहिए ताकी जिला में पत्रकारों को किसी भी प्रकार की समस्यायों का सामना ना करना पड़े और जल्द छत्तीसगढ़ राज्य सरकार जिला मुख्यालय में प्रेस क्लब भवन निर्माण हेतू अनुमति प्रदान कर सके। पत्रकार समाज का आइना माना जाता है लेकिन जिला में पत्रकारों के मध्य एक-दूसरे के विचारों से लड़ाई कोई बड़ी बात नहीं है। वैसे देखा जाए तो विचारों की लड़ाई अच्छी बात है लेकिन यह सिर्फ विचारों तक सिमित रहे तब यदी विचारों की लड़ाई के दौरान पत्रकार एक दूसरे से उलझते रहेंगे तो निश्चित तौर में आईना में दाग लगता है। अतः जिला के सभी पत्रकार बंधुओं को एकजुट हो कर मिलकर साथ रहना ही चतुराई है।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT