-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

नक्सल गढ़ में अब नक्सलियों की जगह सत्ता परस्त गुंडों का आतंक ।

    विनोद नेताम
  रायपुर :  छत्तीसगढ़ सरकार, पुलिस और प्रशासन के संरक्षण में कथित विकास के नाम पर खुलेआम गुंडागर्दी चल रही है, रिपोर्टिंग के लिए गए Indian Express  के छत्तीसगढ़ ब्यूरो Gargi Verma , बस्तर जंक्शन के पत्रकार Mukesh chandrakar व इनके टीम के साथ गाली-गलौच व ड्राईवर के साथ मारपीट किये जाने की खबर है । 
   घटना उत्तर बस्तर के नारायणपुर और अंतागढ़ के बीच ग्राम खोटगांव की है,  रावघाट लौह अयस्क परियोजना के तहत हाल में ही इस क्षेत्र से उत्खनन शुरू हुआ है । इस परियोजना को लेकर लंबे समय से इस क्षेत्र के आदिवासी विरोध कर रहे हैं मगर हाल में ही इस परियोजना के समर्थन में कुछ लोग अचानक से सक्रिय हो गए हैं जो  गुंडागर्दी में उतर आए हैं । इन्हें मौजूदा छत्तीसगढ़ सरकार व भिलाई स्टील प्लांट द्वारा प्रायोजित किए जाने की संभावना जताई जा रही है । 
    आज इस स्थिति की रिपोर्टिंग करने के उद्देश्य से इंडियन एक्सप्रेस के पत्रकार गार्गी वर्मा और बस्तर के प्रसिद्ध पत्रकार मुकेश चंद्राकर आज इस क्षेत्र में पहुंचे थे, उस समय  चर्चित समाजसेवी शालिनी गेरा व केशव शोरी Keshav Shori  भी अपने साथियों के साथ उपस्थित थे ।  पत्रकार द्वय इन सबसे बात कर रहे थे कि अचानक कई मोटरसाइकिल में  गाली-गलौच करते असमाजिक तत्वों ने इन्हें घेर लिया, इनके ड्राईवर की निर्मम पिटाई की गई, इनके मोबाईल, कैमरे भी छिनने की कोशिश हुई, तब जान बचाकर ये भाग निकले, पर अभी तक ( इन पंक्तियों के लिखे जाने तक )  केशव शोरी और उनके दो और साथी इनके चंगुल में  बने हुए है, उनकी जान पर खतरा बना हुआ है।
   जिला पुलिस अधीक्षक को सूचित करने के बाद भी अपराधियों के हौसले इतने बुलन्द है कि मुकेश और गार्गी की कार के पीछे ये नारायणपुर तक पहुंच कर उन्हें डराने की कोशिश कर रहे ।
 भूपेश बघेल सरकार पत्रकारों के खिलाफ किस तरह अपराधियों के साथ खड़ी है, यह उसका एक उदाहरण है । दो दिन पहले फर्जी मामलों में गिफ्तार किये गए पत्रकार जितेंद्र जायसवाल पर अम्बिकापुर कोर्ट में खुलेआम उस गुंडे ने हमला किया था, जिसके खिलाफ उसने खबर बनाया था, तब भी पुलिस चुपचाप देखती रह गई थी । तो इस तरह राहुल गांधी के हिसाब से फ्री प्रेस का माहौल बनाया जा रहा है ।  कमल शुक्ला के फेसबुक वॉल से साभार।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT