-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

DHAMTARI : : कुर्सी दौड़ कर बुजुर्गाें ने किया बचपन की यादें ताजा... अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन सप्ताह के तहत खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित..!

धमतरी । सामूहिक रूप से फुलाया फुग्गा, जलेबी खाने मारा उछाल और कुर्सी दौड़ में बैठने जब बुजुर्गाें ने दौड़ा तो जीवन के अंतिम पड़ाव में उनके बचपन की यादें ताजा हो गई।अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन सप्ताह के तहत समाज कल्याण विभाग एवं जननी सेवा संस्थान अर्जुनी के संयुक्त तत्वावधान में हुए इस आयोजन की बुजुर्गाें ने सराहना की।
अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन सप्ताह के तहत दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर जिला समाज कल्याण विभाग धमतरी व जननी सेवा संस्थान अर्जुनी के तत्वावधान में नगर निगम के सिटी पार्क में बुजुर्गाें के लिए खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत पूजा-अर्चना के साथ हुई। बुजुर्गाें का तिलक लगाकर व पेन देकर सम्मानित किया गया। तत्पश्चात बुजुर्गाें के लिए फुग्गा फुलाने का स्पर्धा आयोजित किया गया। बड़ी संख्या में बुजुर्ग सामूहिक रूप से गार्डन के बीच खड़ा होकर फुग्गा फुलाया, जलेबी दौड़ में उछाल मारा और कुर्सी दौड़ में बैठने के लिए दौड़े, तो उन्हें अपनी बचपन की यादें ताजा हो गई।कार्यक्रम स्थल पर बुजुर्गाें के लिए पर्ची निकाया गया, जिसमें, गीत, कविता व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देना पड़ा। जब उन्हें मंच मिला, तो एक से बढ़कर एक गीत, कविता सुनाया तो कार्यक्रम स्थल पर तालियां बजी। उपस्थित युवकों ने बुजुर्गाें के पुराने व देशभक्ती गीतों की जमकर सराहना की।
बुजुर्गाें के बीच पाकर खुश हुए महापौर
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर निगम के महापौर विजय देवांगन थे। जब वह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, तो बुजुर्गाें व आयोजक अधिकारी-कर्मचारी समेत लोगों ने भव्य स्वागत किया। महापौर विजय देवांगन स्वयं को बुजुर्गाें के बीच पाकर काफी खुश हुए और इस तरह के कार्यक्रम की सराहना की। महापौर ने कहा कि बुजुर्गाें के लिए इस तरह के कार्यक्रम से उनमें जिंदगी जीने का हौसला बढ़ता है, ऐसे में समय-समय पर ऐसा कार्यक्रम होना चाहिए। कार्यक्रम में अश्विनी कुमार गजेन्द्र, बलवंत राव पवार, कमलेश कुमार देवांगन, वायआर पदमवार, द्वारिका प्रसाद सिन्हा, जीआर साहू, श्रवण साहू, आरपी साहू, कृपाशंकर मिश्रा, गणेश राम, हनुमान प्रसाद वर्मा, राजकुमार मित्र, प्रेम कुमार, देवलाल साहू, भूपाल राम मत्स्यपाल, सियाराम साहू, एआर इंगोले, टीआर साहू, पीएल साहू, समाज कल्याण विभाग के नोहर देवांगन समेत बड़ी संख्या में बुजुर्ग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक शेषनारायण गजेन्द्र व पूर्व सैनिक लोकेश साहू ने किया।अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन सप्ताह के तहत तीन अक्टूबर को वृद्धाश्रम रूद्री में सांस्कृतिक कार्यक्रम व सात अक्टूबर को जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम गुजराती भवन बनियापारा में किया गया है, जहां सुबह बुजुर्गाें के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर व शाम को चार बजे सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT