-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

बालोद जिला के दो नए थाना क्षेत्र में अब भी अवैध कारोबार जोरों पर पुलिस एक बार फिर बनी मूक दर्शक।


 बालोद : जिला के गुरूर विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत दो ग्राम पंचायतों में पुलिस महकमा के द्वारा दो नए थाना का उद्घाटन पूरे विधीविधान से किया है। बकायदा उद्घाटन करने हेतू गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू जी स्वंय पहुंचे हुए थे साथ में संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र के विधायक और उनके सहयोगी कांग्रेसी नेता तक उद्घाटन में नजर आए थे। उद्घाटन समारोह में शामिल तमाम कांग्रेसी नेता दोनों थाना क्षेत्र के लोगों को नए थाना खुलने से होने वाली लाभ और फायदा को लेकर बड़े बड़े तूर्रा छोड़ते हुए देखे गए है। हालांकि इससे पहले इस तरह की तूर्रा गुरूर थाना भवन उद्घाटन के अवसर पर भी लोगों को सुनने मिला था, लेकिन सुनी सुनाई तमाम तूर्रा का हस्र क्या हुआ यह जाहिर करने की आवश्यकता नहीं है। तूर्रा सुनने के शौकीन लोगों को जब तूर्रा सुनने से कोई परेशानी नहीं है, तो तूर्रा छोड़ने वाले लोगों को क्या परेशानी हो सकती है, यह एक चिंतन और शोध का विषय है। निश्चित तौर पर नेताओं के तूर्रा छोड़ने पर शोध होना चाहिए साथ ही शोध संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र में संचालित अवैध सट्टा कारोबार, अवैध शराब व्यापार सहित गांजा की पुड़िया का जुगाड़, इन सब जमीनी नाकामीयों और अपराधिक मामलों पर भी होना चाहिए। चूंकि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद जिला के राजनीतिक रण क्षेत्र की यह भूमि अवैध कारोबार का गढ़ बन गया है, अतः शोध पर विलंब भी नहीं होना चाहिए। अब सवाल यह है कि आखिरकार शोध कौन करेगा? जब सरकार और पुलिस महकमा की मौजूदगी इस अवैध कारोबार में चार चांद लगा रही हो तब,क्या नया थाना इस तरह के अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने हेतू निष्ठा से कार्य करेंगे। सूत्रों की मानें तो बालोद के नए थाना क्षेत्र में अवैध कारोबारी जमकर फल फूल रहे हैं। जिला के मुर्गा पुड़ी सेंटर के नाम से मशहूर अरकार और चिटौद,एवं पुरूर में खुलेआम अवैध रूप से शराब पीने पिलाने से लेकर जुंआ, सट्टा और गांजा कारोबार चरम पर है। गांव गांव में शराब खुलेआम अवैध रूप से बेचा जा राहा है वंही छोटे छोटे बच्चों को गांजा की पुड़िया अवैध कारोबारी खुलेआम परोस रही है। लोगों की मानें तो इस तरह के तमाम कारोबार के पिछे पुलिस महकमा की सरपरस्ती है जिसके चलते अवैध कारोबार में शामिल लोगों के मन में कानून का तनिक भय नहीं है। ऐसे में नया थाना का आम जनता को क्या फायदा मिलेगा यह भी चिंतन का विषय है।

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT