-->
Flash News

TOP BHARAT NEWS TEAM एक 24X7 LIVE STREAM TV NETWORK है, जिसमें पत्रकारों की टीम 24 घंटे छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी व महत्वपूर्ण खबरे पोस्ट करती है। हमारे टीम के द्वारा दी जाने वाली सभी खबरें या जानकारियां एक विशेष टीम के द्वारा गहन संसोधन (रिसर्च) के बाद ही पोस्ट की जाती है . .... । TOP BHARAT NEWS All RIGHT RESEVED

मजदूर की पत्नी ने अपने पति को बचाने के लिए अपना मंगलसूत्र कान के झुमके एवं अंगूठी को बेचा

@विनोद नेताम
मजदूर की पत्नी ने अपने पति को बचाने के लिए अपना मंगलसूत्र कान के झुमके एवं अंगूठी को बेचा
 सरकार के नियमों के विरुद्ध फैक्ट्री चलाते हुए उद्योग पति एवं फैक्ट्री मालिकों की मनमानी,
विंध्यवासिनी स्टील इंडस्ट्री 147 - 150 बी फैक्ट्री उरला में काम के दौरान मजदूर सिक्युरिटी इंचार्ज राजेश कुमार तिवारी को गंभीर चोटें आई  चोट इतनी गंभीर थी की सीने की 7 हड्डियां फ्रैक्चर कमर की हड्डी फैक्चर एवं पैर के सिंगल भी बुरी तरह से जख्मी हो गए चोट इतनी गंभीर थी कि फैक्ट्री द्वारा किसी भी तरह का एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया यह इतने जख्मी होने के बावजूद भी राजेश तिवारी ने अपने परिजन को फोन करके पूरी जानकारी बताया जिस पर तत्काल परिवार के सदस्य पहुंचकर अपनी गाड़ी में बैठा कर चिकित्सा केंद्र बिरगांव व्यास तालाब मां शारदा हॉस्पिटल मैं परिजनों ने भर्ती कराया दिनांक 9 नवंबर 2022 को इसके पश्चात राजेश कुमार की धर्मपत्नी प्रियंका तिवारी ने कंपनी के मालिक मैनेजर ठेकेदार से संपर्क करना चाहा जिस पर किसी भी तरह की मदद करने से इंकार कर दिया एवं मजदूर की पत्नी को डराने धमकाने लगे और तुम अपना देख लो हम किसी भी तरह की मदद नहीं करेंगे यह कहकर हॉस्पिटल से 8000 रुपए देखकर डिस्चार्ज करा दिया, एवं कहने लगे आपको जो करना है कर लो जहां जाना है लेकर चले जाओ हमारी कोई जवाबदारी नहीं कंपनी द्वारा इसी तरह सर बोलकर धमकाया गया, जिस पर राजेश कुमार की धर्मपत्नी डरी सहमी होकर एंबुलेंस बुलाकर अपने पति को लेकर रायपुर के तात्या पारा में यशवंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।
पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए एसपी महोदय कलेक्टर एवं प्रशासन से मदद मांगने की गुहार लगाया हूं छत्तीसगढ़ की जनता एवं प्रशासन इस खबर को गौर से पढ़ें और पीड़ित परिवार को न्याय और इंसाफ दिलाएं।
मामला उरला फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर की दास्तां है महिला ने अपने पति को बचाने के लिए अपना मंगलसूत्र अंगूठी एवं कान के झुमके तक बेच डाले, लेकिन फैक्ट्री मालिक ठेकेदार और मैनेजर गूंगे बहरे बंद कर यह सब देखते रहे परिवार को किसी भी तरह की मदद देने से इनकार करते रहे जब इसकी जानकारी राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी श्री चंदू तांडी जी को विस्तार रूप से मजदूर की पत्नी ने अपनी आपबीती बताई इन सभी बातों को सुनकर एसपी एवं कलेक्टर एवं प्रशासन में जितने भी जिम्मेदार पदाधिकारी हैं इन सभी को लिखित में मजदूर परिवार के साथ अन्याय अत्याचार को लिखित में सौंपा गया है एवं प्रशासन से यह भी मांग की गई है, फैक्ट्री मालिक ठेकेदार पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो क्योंकि दया और मानवता ठेकेदार फैक्ट्री मालिक मैनेजर यह सब राक्षस बन गए हैं। बाहरी लोगों को छत्तीसगढ़ म्हातारी ने जल जमीन उन्नति के लिए सब कुछ दिया लेकिन यह बाहरी लोग छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ के मजदूर विभिन्न वर्गों के लोगों को आज भी एक खिलौना समझ के रखे हैं वक्त आ गया है ऐसे बाहरी लोगों को कानून प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही दिलाने का मैं सभी से निवेदन करता हूं कठोर से कठोर कार्रवाई दिलाने के लिए जितना चाहे उतना लिखें और शेयर करें जय छत्तीसगढ़ महतारी।
 

anutrickz

TOP BHARAT

@topbharat

TopBharat is one of the leading consumer News websites aimed at helping people understand and Know Latest News in a better way.

GET NOTIFIED OUR CONTENT